Tuesday, August 25, 2015

हे पहाड़ की नारी तुझे मेरा प्रणाम




हे पहाड़ की नारी तुझे मेरा प्रणाम।


सिर में बोझ लिए ज़िन्दगी का नाम
चलते  जाना रुकना नही तेरा काम 

हे पहाड़ की नारी तुझे मेरा प्रणाम।

तुम को करते है हम सब सलाम। 
हे पहाड़ की नारी तुझे मेरा प्रणाम।।

हे पहाड़ की नारी तुझे मेरा प्रणाम।

ज़िन्दगी की हर मुश्किल को करना आसान।
सुबह से लेकर शाम तक तुझे नही मिलता आराम।।

हे पहाड़ की नारी तुझे मेरा प्रणाम। 

ना धुप देखना  ना छावं देखना  ना बारिश। 
कैसे कहु किन शब्दों में करू तुम्हारी तारिफ।।

हे पहाड़ की नारी तुझे मेरा प्रणाम। 



इस तस्वीर को अपने कैमरे में कैद करने के  लिए खुद को रोक नही पाया।

रचना                                                                   
श्याम जोशी अल्मोड़ा (चंडीगढ़ )
( सर्वाधिकार सुरक्षित )



                                                                                               उत्तरांचल दीप प्रकाशित  31 अगस्त 2015  










                                                   

















                                                                            हरदौल वाणी अंक 31 में छपी मेरी यह रचना हे पहाड़ की नारी तुझे मेरा प्रणाम


















No comments:

Post a Comment